अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहां- मानवता के खिलाफ किया अपराध

0
371

वाशिंगटन। अमेरिका में आव्रजन नीति को लेकर चल रहे विवाद के बीच भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया में संघीय हिरासत केंद्र का दौरा कर बच्चों से बिछड़ी माताओं से मुलाकात की और कहा कि ट्रंप प्रशासन से ‘‘ मानवता के खिलाफ अपराध ’’ किया है।

कैलिफोर्निया स्थित सैन डिगो के नजदीक ‘ ओटे मेसा संघीय हिरासत केंद्र ’ का दौरा कर कमला ने हिरासत में लिए लोगों को कैदियों की तरह रखने को लेकर चिंता जताई और बिछड़े परिवारों को तुरंत मिलाने की अपील की ।

उन्होंने कहा कि मैंने उन माताओं से आज बात की जिनके बच्चे उनसे अलग कर दिए गए हैं ,उन्हें लगता है कि वह अकेली हैं।

डेमोक्रेटिक सीनेटर ने कहा कि बच्चों को माता – पिता से अलग करना अस्वीकार्य है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन महिलाओं के साथ अमेरिकी सरकार इस तरह का व्यवहार कर रही है जैसे इनसे वैसा ही खतरा है जैसे किसी अंतरराष्ट्रीय गिरोह से होता है।

उन्होंने कहा कि इन महिलाओं को नहीं पता की उनके बच्चे कहां है , इन्हें नहीं पता की कब उनसे वे वापस मिलेंगी और उनमें से कईं फोन पर भी उनसे बात नहीं कर पा रही हैं।

हमें उन्हें और सभी को यह याद दिलाने की जरूरत है कि वे अकेली नहीं है और हम सभ उनके साथ हैं।

हिरासत केंद्र के बाहर उन्होंने हजारों लोगों से कहा कि यह अपमानजनक है। यह स्पष्ट तौर पर अमेरिकी सरकार द्वारा मानवता के खिलाफ किया अपराध है और हमें इसे समाप्त करना होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here